Breaking News

हॉकी खिलाड़ी राकेश दहिया का जूनियर इंडिया कैंप लिए चयन

मंदसौर। हॉकी खिलाड़ी राकेश दहिया का जूनियर इंडिया हॉकी कैंप के लिए चयन हुआ यह कैंप 17 मार्च से बेंगलुरु में होगा पूरे इंडिया से चयनित हुए कुछ खिलाड़ी इस कैंप में शिरकत करेंगे।

यह चयन 17 से 28 फरवरी तक औरंगाबाद महाराष्ट्र में आयोजित ए डिवीजन की जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप से चुनी गई। यह जानकारी हाकी मंदसौर के अध्यक्ष कुलदीप सिंह सिसोदिया व कोच अविनाश उपाध्याय ने दी।

ज्ञात रहे राकेश ने भोपाल एकेडमी टीम से इस प्रतियोगिता में शिरकत की जिसमे राकेश ने इस प्रतियोगिता में टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में एक अहम भूमिका निभाई राकेश अभी खेलो इंडिया में चयनित मध्य प्रदेश का एकमात्र हाकी खिलाड़ी है इनका इसमें चयन राष्ट्रीय एकेडमी दिल्ली से खेलते हुए हुआ था उसके बाद राकेश खेलो इंडिया की तैयारी भोपाल हॉकी एकेडमी में रहते हुए की राकेश मध्यप्रदेश शासन द्वारा चल रही हॉकी फीडर सेंटर मंदसौर का नियमित खिलाड़ी रहा है। राकेश ने पहला नेशनल 2014 में यहीं से खेला बाद में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर इसका चयन भोपाल हॉकी एकेडमी के लिए हुआ और फिर एकेडमी में अच्छे प्रदर्शन के बाद इनका चयन राष्ट्रीय एकेडमी दिल्ली के लिए हुआ राकेश अभी तक कई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर मेडल प्राप्त कर चुका है।

राकेश के पिता दिनेश दहिया मंदसौर में पुलिस कंट्रोल रूम के सामनेे पोहे जलेबी का ठेला लगाते हैं। वे आज बहुत गर्व महसूस करते है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts