Breaking News

1140 मशीनों मे छिपा है मंदसौर का भाग्य 11 तारीख को खुलेगा पिटारा

मंदसौर । निर्वाचन की प्रक्रिया में अब हर किसी को ११ दिसंबर का बेसब्री से इंतजार है। जब ईवीएम में कैद जिले की चारों विधानसभा के प्रत्याशियों का भाग्य सामने आएगा। पोस्टल बैलेट के साथ गणना शुरु होगी। इसके बाद यहां रखी मशीनों में बंद मत बाहर आना शुरु होगे। जिन्हें यह मशीन 5-7 सेकंड में डिस्प्ले करेंगी। अलग-अलग राउंड में चलने वाले मतगणना के इस क्रम में 11 बजे तक परिणामों की स्थिति साफ हो जाएगी। यानी ११ बजे तक प्रत्याशियों का भाग्य भी 28 नवंबर को जो मतदाताओं ने तय किया है। वह सामने आ जाएगा।

1140 केंद्रों की मशीनें 8 कमरें में कड़े पहरें में
जिले की चार सीटों पर बनाए गए 1140 मतदान केंद्र की मशीनें पीजी कॉलेज में बने स्ट्रांग रुम में 8 कमरों में सुरक्षित रखी गईहै। मतगणना के दिन 14 टेबल अलग-अलग दो कक्षों में लगाई जाएगी।इन मशीनों में कट्रोंल यूनिट से चार सीटों के 39 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला सामने आएगा।

परिणाम को लेकर उत्साह के साथ लोगों को बेसब्री से इंतजार
11 दिसबंर को होने वाली मतगणना को लेकर प्रशासनिक अमला तैयारियेंा में लगा है तो हर किसी को आने वाले परिणामों को लेकर उत्साह है तो बेसब्री से इंतजार भी है।इन दिनों शहर में हर चौराहों से लेकर गांव की हर चौपाल पर राजनीतिक चर्चाओं के साथ जीत-हार के समीकरणों पर ही चर्चाओं का दौर चल रहा है।

2 हजार पोस्टल बैलेट
जिले की चारों विधानसभा सीटों पर इस बार 8हजार पोस्टल बैलेट है। 2 हजार प्रति विधानसभा में पोस्टल बैलेट आयोग ने जारी किए थे। चुनाव ड्युटी में लगे कर्मचारियों के साथ ही पुलिसकर्मियों व सर्विस वोटरों के साथ अन्य लोगों ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया।इनकी गिनती सुबह 8 बजे शुरु होगी।यानी चार सीटों पर ८ हजार पोस्टल बैलेट की गिनती सबसे पहले होगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts