Breaking News

14 को निकलेगी श्री अम्बेमाता मंदिर से भव्य कलक्ष यात्रा

मंदसौर। श्री अम्बेमाता मंदिर बालागंज पाएगा से 14 अक्टूबर को भव्य कलक्ष यात्रा निकाली जाएगी। कलक्ष यात्रा की तैयारी को लेकर एक बैठक का आयोजन खिड़की माता मंदिर परिसर में किया गया। बैठक में समिति के समस्त सदस्य मौजुद थे। कलक्ष यात्रा को लेकर की जाने वाली तैयारीयों को लेकर सभी ने चर्चा की साथ ही अपने सुझाव भी दिए। बैठक में तय किया गया की आगामी 14 अक्टूबर रविवार को श्री अम्बेमाता मंदिर परिसर बालागंज पाएगा से विशाल कलक्ष यात्रा निकाली जाएगी। गौरलतब है कि कलक्ष यात्रा पिछले 5 सालों से निकाली जा रही है और यह छठा साल है। बैठक के अंत में मंदिर समिति सदस्यों ने खिड़की माता मंदिर परिसर में पौधारोपण भी किया।

उज्जैन के ढोल होंगे आकर्षण का केंद्र
कलक्ष यात्रा में मंदसौर के ढोल, डीजे, बेंड के साथ इस बार खासकर उज्जैन के ढोल आकर्षण के केंद्र होंगे। साथ ही महिलाएं अपने सर पर 250 कलक्ष धारण कर चलेगी। तीन छत्री बालाजी अखाड़ा के सदस्य भी लेझीम बजाते नजर आऐंगे।

पंडित भीमाशंकर जी शास्त्री देंगे विशेष प्रवचन
कलक्ष यात्रा के समापन के बाद पं पुज्य पं भीशंकर जी शास्त्री (धारियाखेड़ी वाल)े समस्त भक्तों को प्रवचन देंगे। श्री अम्बे माता मंदिर समिति के समस्त सदस्यों ने मंदसौर शहर की धर्मप्रेमी जनता से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक संख्या मंे पधारकर कलक्ष यात्रा को सफल बनाएं। यह जानकारी मंदिर प्रवक्ता कमलेश गडि़या व रोहित रेंकवार ने दी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts