Breaking News

18 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता सूची मे अपना नाम दर्ज करवायें

Voter List

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अनुसार एक जनवरी 2017 की अर्हता तिथि को 18 वर्ष की आयु पूण करने वाले व्यक्तियों के नाम शामिल करने, उपलब्ध मतदाताओं की प्रविष्टियों संशोधित करना, मृत, स्थानांतरित, बहुल प्रविष्टियॉ के नाम हटाने की कार्यवाही के लिए बूथ लेवल ऑफिसर दावे आपत्ति प्राप्त किए जाएगे। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बूथ लेवल ऑफिसर 31 अक्टूबर तक नाम जोडने के लिए फार्म 6 संशोधन के लिए फार्म 8क में आपत्तियॉ प्राप्त करने का कार्य करेंगे। जिले के शहरी क्षे़त्रो एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी मोहल्लों में मतदान केन्द्र बनाये गये हैं मतदाताओ से अपील की है कि वह अपना नाम बी. एल. ओ/निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध वोटर लिस्ट से सर्च अवश्य करें ऑनलाईन सर्च करने के लिये मुख्य पदाधिकारी म.प्र. भेपाल की वेबसाईड का उपयोग कर सकते है।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने जिले के सभी नागरिकों से अपील है कि आवेदन पूर्ण रूप से भरा हुआ हो जिसे वह बुथ लेवल ऑफिसर, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को प्रस्तुत कर सकतें है। बी. एल. ओ. के पास 5.6.7.8 व 8 क फार्म उपलब्ध रहेगें सभी नागरिकों से अनुरोध है कि आप अपने परिवार के तथा पडोसी परिवार के सभी व्यक्ति जो 18 वर्ष के हो गयें है अथवा 01.01.2017 को होने वाले है, उन सभी मतदाता सूची मे का नाम शामिल हो गया हो इसकी पुष्टि करें। तथा मतदाता सूची मे नाम देखने तथा शामिल करवाने के लिए सभी को प्रेरित करें। मतदाता सूची को शुध्द बनाने के लिए अपने नाम, जन्म तिथि, पता की त्रुटि, फोटो सहि करवाने के लिए फार्म-8 में आवेदन करें। विशेष तौर से उन नवीन पात्र आमजनों जो 18-19 आयु वर्ग के हे तथा वोटर लिस्ट में नाम नही शामिल है, से अपील हे की वे आगे आकर नाम जुडवाने के लिये आवेदन करें।
उन्होनें मतदाताओं से अपील की है कि अपना नाम एक से अधिक जगह प्रविष्ट होने पर स्वेच्छा से मतदाता सूची से दोहरी/बहुल प्रविष्टियां हटाने के फार्म-7 मे आपत्ति दर्ज करायें। मतदाता सूची का अतिंम प्रकाशन 10 जनवरी 2017 को किया जाएगा। दिनांक 10.01.2017 को मतदान केन्द्र पर बी.एल.ओ. के पास मतदाता सूची उपलब्ध रहेगी। आप का नाम मतदाता सूची मे शामिल हो गया है। इसका पता लगा लें। यदि आपने फार्म नं. 6,8 में अपना मो. नं. अकित कीया है तो आपको फार्म जमा होन, नाम शामिल/न होने की, तथा पहचान पत्र तैयार होने की जानकारी आपके मोबाईल पर एसएमएस द्वारा हो जाएगी। इसमें यदि कोई कठिनाई आती हे तो अपने क्षेत्र के तहसीलदार/नायब तहसीलदार एसडीएम/कलेक्टर कार्यालय से जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts