Breaking News

2018 को कहा अलविदा, उत्साह से 2019 का किया स्वागत

मंदसौर. कड़ाके की ठंड के बाद भी सोमवार की रात में शहर की सडक़ों पर युवाओं की टोलियां नए साल की स्वागत के लिए उतरी। वर्ष 2019 के स्वागत व 2018 को अलविदा युवाओं ने अपने तरीके से कहा। सोमवार की रात से शुरु हुआ जश्न मंगलवार को दिनभर तक जारी रहा। शहर में पशुपतिनाथ महादेव से लेकर नालछा माता मंदिर और तलेया वाले बालाजी मंदिर भी भक्तों का तांता लगा रहा। किसी ने देव-दर्शन के साथ तो किसी ने दोस्तों के साथ नाचते-गाते पार्टी कर नए साल का स्वागत कर जश्न मनाया।

युवाओं का जोश नए साल के स्वागत के लिए कम नजर नहीं आया। आकर्षक लाईटिंग के बीच शहर की होटलों व ढाबों पर युवाओं ने जमकर जश्न मनाया। रात 12 बजते ही स्वागतम्-2019 के शोर के साथ आतिशबाजी की गई। हर किसी ने एक-दूसरे को नववर्ष की बधाईयां दी। वॉट्सअप, फेसबुक, ट्विटर व अन्य सोशल साइट्स पर नववर्ष की बधाई देने के लिए लोग उत्सुक दिखे। सोमवार शाम से सोशल मीडिया पर नए साल की शुभकामनाएं देने का दौर शुरु हुआ। शहर में शाम से ही कई स्थानों पर डीजे की स्वर लहरियां गूंजने लगीं। गली-मोहल्लों के अलावा चौराहों पर भी डीजे की धुन पर थिरकते युवा नए साल के स्वागत में नजर आए। सभी ने झूमते-गाते, नाचते नए साल का स्वागत किया। शहर में कई सार्वजनिक स्थानों पर डीजे की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा कई रिसोर्ट में नववर्ष के स्वागत के लिए तैयारियां की गई थी। नए वर्ष के जश्न को लेकर युवाओं में खासा उत्साह था।

तैलिया तालाब पर लिया शहरवासियों ने आनंद 
साल के अंतिम दिन बड़ी संख्या में शहरवासी परिवार के साथ तैलिया तालाब पहुंचे। यहां पर छोटे बच्चे झूले चकरी में झूल रहे थे। तो कई युवक और युवतियां ढलते सूरज की सेल्फी लेकर इस पल को यादगार बना रहे थे। तो चौपाटी पर कई लोगों ने परिवार के साथ व्यंजनों का लुफ्त भी उठाया। यहां पर इन्होंने मनमोहक प्रस्तुती दी। यहां पर उपस्थित युवक-युवतियों ने भी डीजे पर डांस कर नए वर्ष का स्वागत किया। पिकनिक स्पॉट से लेकर देवस्थलों पर नए साल के स्वागत को लेकर लोगों की भीड़ रही।

पुलिस भी रही चोकन्नी 
इस दौरान पुलिस भी सतर्क रही। शहर के गांधी चौराहे, बीपीएल चौराहे, उधमसिंह चौराहा, घंटाघर, महाराणा प्रताप तिराहे, श्रीकोल्ड तिराहे सहित कई क्षेत्रों ंमें पुलिस ने पाइंट लगाकर वाहन चालकों की जांच की। वाहन चालको की ब्रीथ एनालाईजर के साथ चैकिंग की गई। तेज रफ्तार से गुजरते वाहनों पर पुलिस ने रोक लगाई। पुलिस मोबाइल द्वारा शहर के सभी क्षेत्रों की पेट्रोलिंग करती रही। शहर के साथ ही जिले में भी पुलिस ने नए साल के जश्न पर खासी नजर रही। जिले के अन्य नगरीय क्षेत्रों में भी नए साल का रात से ही जश्न शुरु हो गया तो जिले के अन्य धार्मिक स्थलों पर भी लोगों की भीड़ रही। नए साल के स्वागत के लिए युवाओं के जश्न पर पुलिस का भी सख्त पहरा रहा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts