Breaking News

34 जोड़े बंधे विवाह के परिणय सूत्र में : नया गुजराती लोहार समाज का निशुल्क सामूहिक सम्मेलन संपन्न

मंदसौर। नया गुजराती लोहार समाज का निशुल्क सामूहिक सम्मेलन आज रविवार दोपहर भगवान पशुपतिनाथ के समीप प्रांगण में संपन्न हुआ। जिसमें पूरे प्रदेश से आये हुए समाज के 34 जोड़ों ने विवाह सूत्र में बंध कर सांसारिक जीवन में प्रवेश किया इस पर कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि सांसद सुधीर गुप्ता, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन एवं समाज के सभी वरिष्ठ जनों ने सभी विवाहित जोड़ों को अपना शुभ आशीर्वाद दिया और वह उन्हें सांसारिक जीवन में सफलता की कामना की।

मुख्य अतिथि सांसद सुधीर गुप्ता ने सभी विवाहित जोड़ों को शुभकामनाएं के साथ ही समाज के सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई एवं धन्यवाद दिया कि उन्होंने इतने कम समय में इतना अच्छा आयोजन किया। वह साथ ही उन्होंने समाज को लौह पुरुष की संज्ञा दी। उन्होने कहा कि आज तक कभी कोई आरक्षण की मांग नहीं कि वह समाज के ढेरों बच्चे आज प्रथम श्रेणी उत्तर होकर प्रवीण सूची में आ रहे हैं। वह भी बधाई के पात्र हैं। साथ ही समाज के द्वारा धर्मशाला हेतु जगह तय की गई उस पर सांसद द्वारा अपने सांसद निधि से उचित सहयोग देने का भी वादा किया। वह कहा कि यह समाज कर्मशील समाज है एवं जो कृषि मशीनरी व कृषि यंत्रों से लेकर विभिन्न प्रकार की मशीनरी बनाने में सक्षम है।

कार्यक्रम के शुभारंभ में समाज अध्यक्ष शिवलाल लोहार ने संबोधित किया वह बताया कि यह प्रदेश का सबसे बड़ा निःशुल्क विवाह सम्मेलन है। समाजसेवी डॉ. कमलेश लोहार द्वारा प्रति जोड़े को 10 हजार 700 रूपये की सामग्री दी गई।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts