Breaking News

6 जून के विशाल किसान सम्मेलन को लेकर कांग्रेस सेवादल की मल्हारगढ़ विधानसभा में हुई बैठके

विगत 14 वर्षों में भाजपा सरकार व उसके जनप्रतिनिधि नहीं बना पाये 3 कि.मी. की सड़के

बारिश में गोगरपुरा में अंतिम संस्कार के लिये घर से ले जाने पड़ते है पतरे

मल्हारगढ़। आगामी 6 जून को खोखरा पिपलियामंडी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के युवा ऊर्जावान राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी, म.प्र. कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ, प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं म.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजयंिसंह, श्री सुरेश पचौरी शहीद हुए किसानों को एक वर्ष पूर्ण होने पर श्रद्धांजली देने आ रहे है। इस दौरान  विशाल किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए म.प्र. विधानसभा चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे। जिसको लेकर ब्लॉक कांग्रेस सेवादल मल्हारगढ़ द्वारा मल्हारगढ़ विधानसभा में विभिन्न बैठके आयोजित की गई। इन बैठकों में जिला कांग्रेस सेवादल के जिला मुख्य संगठक (अध्यक्ष) जगदीपसिंह राजपूत एवं मंदसौर शहर कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक अजय मारू एड. ने मार्गदर्शन प्रदान किया।
बैठक के दौरान गोगरपुरा के ग्रामवासियों ने बताया कि विगत 14 वर्षों में गोगरपुरा से मंदसौर 3 किमी का मार्ग और गोगरपुरा से बही पार्श्वनाथ 3 किमी का मार्ग आज तक नहीं बन पाया है। इस मार्ग से 50-60 लड़कियां प्रतिदिन स्कूल जाती है जिन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। गांव में श्मशान घाट है पर जाने का रास्ता और टीन शेड का निर्माण नहीं है। मृत्यु होने पर श्मशान पर शेड नहीं होने के कारण बारिश के समय घर से पतरे ले जाकर छाव करके अंतिम संस्कार किया जाता है। भाजपा के जनप्रतिनिधि किस प्रकार के विकास की बाते करते है? गांव बरखेड़ा जयसिंह अम्बाव में भी ग्रामीणजनों ने बताया कि भीषण पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। फसलों के उचित दाम नहीं मिलने से किसानों की आर्थिक स्थित जर्जर हो चुकी है।
जिला कांग्रेस सेवादल के जिला मुख्य संगठक (अध्यक्ष) जगदीपसिंह राजपूत ने बैठको को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को वर्तमान परिवेश में अपनी फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र का युवा बेरोजगारी में भटक रहा है। भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी से हर वर्ग परेशान है। कम्पनियों के दबाव में केन्द्र सरकार पेट्रोल-डिजल के दाम बढ़ाकर खुद की पार्टी का फंड मजबूत करने में लगी हुई है। आपने गोगरपुरा में सड़क निर्माण एवं मुक्तिधाम में टीनशेड का जल्द निर्माण करने की जिला प्रशासन से मांग की। अन्यथा जल्द ही कांग्रेस सेवादल इस संबंध में गांधीवादी तरीके से आंदोलन करेगा। इन सभी को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व में किसान सम्मेलन का आयोजन 6 जून को हो रहा है जिसमें मंदसौर जिले के अधिक से अधिक कार्यकर्ता एवं आमजन पहुंचकर सम्मेलन को सफल बनावे।
बैठकों में गोगरपुरा के मदनलाल, खेमराज, महेश कुमार पाटीदार, प्रभुलाल पाटीदार, ओमप्रकाश पाटीदार, टेकचन्द, सालगराम, दिनेश, दिलीप, बद्रीलाल, रामप्रसाद, कालुराम, राधेश्याम, गोपाल, तुलसीराम, अर्जुनसिंह, रामनिवास दास, रतनलाल, बरखेड़ा जयसिंह के गजराजसिंह, राजेन्द्रसिंह, मंगलसिंह, पृथ्वीराजसिंह, पप्पूसिंह, लक्ष्मणलाल, राजेन्द्र कुमार, नागेन्द्रसिंह, संदीपसिह, जितेन्द्रसिंह, बबलूसिंह, बाबूसिंह, भूपेन्द्रसिंह, बलरामसिंह, भागीरथ लोहार, अम्बाव के कमल मीणा, अशोक, राधेश्याम बलवंत सहित सैकड़ों ग्रामीणजन एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठकों का संचालन ब्लॉक कांग्रेस सेवादल मल्हारगढ़ के मुख्य संगठक श्रीपालसिंह शक्तावत धाकड़ी ने किया एवं आभार कांग्रेस सेवादल जिला संगठन मंत्री एवं मंदसौर विस प्रभारी अजीतसिंह ने किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts