Breaking News

प्रधानमंत्री आवास मंजूर कराने के बदले मांगी गयी रिश्वत

भानपुरा। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए राशि मंजूर कराने के मामले में नगर परिषद के कर्मचारी पर 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया है। फरियादी ने राशि मंजूर नहीं होने पर अपने 10 हजार रुपए वापस मांगें तो कर्मचारी द्वारा गाली गलौज कर शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज करने की धमकी भी दी।

मिली जानकारी के अनुसार वार्ड 10 के निवासी इम्तियाज पिता नबीनूर (42) ने बताया कि नगर परिषद कर्मचारी राजस्व निरीक्षक भीमसेन छाबड़ा ने प्रधानमंत्री आवास के लिए राशि मंजूर कराने का वादा कर 10 हजार रुपये मांगे थे। 28 अगस्त को मोटर मार्केट में स्थित दुकान पर ड्राइवर बाबू खां, मेरे भतीजे तथा भीमसेन छाबड़ा के साथ आए दशरथ पंचोली के समक्ष 10 हजार रुपए दिए थे। पर अभी तक राशि मंजूर नहीं होने पर कार्यालय में भीमसेन के पास गया और 10 हजार रुपए वापस मांगे तो उसने गाली गलौज कर एवं शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की बात कर पुलिस थाना भानपुरा में बंद कराने की धमकी दी। शिकायतकर्ता इम्तियाज ने शपथ पत्र में कर्मचारी के विरुद्घ कार्रवाई करने की मांग की साथ ही उसने नगर परिषद कर्मचारी के समक्ष व गवाह के सामने रुपए देने का शपथ पत्र भी शिकायती आवेदन के साथ कलेक्टर मंदसौर, एसडीएम गरोठ, तहसीलदार भानपुरा, भानपुरा थाना प्रभारी एवं मुख्यमंत्री को भेजा है। इम्तियाज हुसैन से पूछा कि 10 हजार रुपये क्यों दिए तो उसका कहना था कि में 2 लाख 70 हजार रुपए के लालच में आ गया था।

जांच कराएंगे

प्रधानमंत्री आवास के नगर में 469 प्रकरण मंजूर हो चुके हैं जिसमें हम पर 5 रुपये का भी कोई आरोप नहीं लगा सकता है। राजस्व निरीक्षक भीमसेन छाबड़ा के पास प्रधानमंत्री आवास विभाग ही नहीं है। मुझे आवेदन नहीं मिला है। यदि आवेदन मिलता है तो निश्चित जांच कराई जाएगी। कर्मचारी दोषी पाया गया तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

-शंभूलाल शर्मा, प्रभारी सीएमओ, नगर परिषद

आरोन निराधार हैं

मुझ पर लगाए आरोप बेबुनियाद एवं निराधार है। प्रधानमंत्री आवास योजना मेरा विभाग ही नहीं है। मैंने इम्तियाज हुसैन से किसी प्रकार के रुपए प्रधानमंत्री आवास के नाम पर नहीं लिए है। मुझ पर आरोप लगाए जाने की बात सामने आने पर में मानहानि का केस लगा लगाउंगा।

-भीमसेन छाबड़ा, राजस्व निरीक्षक

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts