Breaking News

CBSE 12वी का रिजल्ट घोषित कॉमर्स में चांदनी तो साइंस में रिया रही प्रथम

मंदसौर। गुरूवार को सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया। मंदसौर जिले का ओवरऑल रिजल्ट 85 प्रतिशत से अधिक रहा। कॉमर्स संकाय में मंदसौर नगर के सेन्ट थॉमस स्कूल की चांदनी कल्याणी 96.20 प्रतिशत अंकों के साथ मंदसौर जिले मे प्रथम रही तो वहीं विज्ञान संकाय में भी सेन्ट थॉमस विद्यालय की रिया बोरदिया 95.20 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम रही। वहीं केन्द्रीय विद्यालय में पिपलियामंडी निवासी संस्कृति पिता संजय जैन ने कॉमर्स संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। यह पहला मौका है जब परिक्षा खत्म होने के 28 दिनांे में ही सीबीएसई बोर्ड ने रिजल्ट घोषित कर दिया हो। मंदसौर जिले का दोनों ही संकायों में रिजल्ट श्रेष्ठ रहा है। सेन्ट थॉमस विद्यालय की जनसम्पर्क अधिकारी रावत मेडम ने बताया कि मंदसौर जिले के दोनों संकाय का टॉपर सेन्ट थॉमस विद्यालय से रहे है और स्कूल का कुल रिजल्ट 95 प्रतिशत से अधिक रहा। वहीं श्रीमती रावत ने बताया कि इस बार ओवरऑल रिजल्ट अच्छा घोषित हुआ।

दशपुर विद्यालय का साईंस में शत प्रतिशत रहा 12वीं का रिजल्ट दशपुर विद्यालय में कक्षा 12 सीबीएसई के परिणाम घोषित हुआ। जिसमें साईंस ग्रुप में गौरव कुमावत ने 95 प्रतिशत, आकांक्षा मीणा ने 94.8 प्रतिशत, आकाश सिकरवार ने 92.2 प्रतिशत, हुजेफा मुल्तानपुरा वाला ने 90 प्रतिशत, यश जैन ने 89.8 प्रतिशत, राघवेन्द्र खत्री ने 89.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। साईंस ग्रुप में 54 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जिसमें सभी उत्तीर्ण रहे।

इसी प्रकार कार्मस ग्रुप में इशिका अग्रवाल 94 प्रतिशत, अंजली मोड़ 92 प्रतिशत, हर्षिता सोनी 90.6 प्रतिशत, अश्विन भादविया ने 88.8 प्रतिशत, श्रेयांश बंब ने 88.4 प्रतिशत, पियांशु काला ने 86.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। कामर्स 85 छात्रों ने परीक्षा दी जिसमें से 82 छात्र उत्तीर्ण रहे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts