Breaking News

CM की आमसभा के बाद कांग्रेसजन जुटे राहुल गांधी की सभा को सफल बनाने में, ग्रामीणा को मनाने का कर रहे है हर जतन

Hello MDS Android App

मंदसौर। 6 जून अब निकट आ रही है और मंदसौर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेसजन राहुल गांधी की आमसभा को लेकर अत्यंत सक्रिय नजर आ रहे है। ज्यादातर गुटों में बंटी हुई दिखाई देने वाली कांग्रेस के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता राहुल गांधी की सभा को सफल बनाने में लगे है। प्रतिदिन कांग्रेसजन भीषण गर्मी में ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर दौरे कर रहे है, आमजन व किसानों से मिलकर उनकी समस्याएॅ सुनकर उन्हें पिपलियामंडी आमसभा में आने का न्यौता दे रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में घुमने वाले अधिकांश नेता आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी दमखम के साथ रखेगे और यही कारण हैं कि वे कांग्रेस के आला पदाधिकारियों के सामने अपने आप को निष्क्रिय नहीं सक्रिय प्रदर्शित करना चाहते है।

विधानसभा के दावेदरा अपनी पूर ताकत लगा रहे है
मंदसौर संसदीय क्षेत्र में कुलकर मिलाकर 8 विधानसभाएॅ है। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए आठ विधानसभा के दावेदार राहुल गांधी की सभा का मौका हाथ से गंवाना नहीं चाहते है और अपने आप को उम्मीदवार मानने वाला हर व्यक्ति सभा को लेकर उत्साहित है और भीड़ जुटाने में हर तरह जतन कर रहें है।

मुख्यमंत्री की सभी से अधिक संख्या का लक्ष्य
30 मई को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मंदसौर के कॉलेज मैदान पर हुई आमसभा में जितनी भीड़ आई थी उससे अधिक भीड़ राहुल गांधी की सभा में जुटाने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि यह सभा के सफल या असफल का फॉर्मूला होगा। स्मरण रहें कि मुख्यमंत्री की आमसभा को सुनने के लिए बड़ी संख्या में मंदसौर संसदीय क्षेत्र से आमजन आये थे।

कांग्रेस का लक्ष्य 2 लाख
सभा को लेकर कांग्रेस जन 2 लाख लोगों के आने का अनुमान लगा रहे है और उसी लक्ष्य के साथ काम किया जा रहा है। वहीं जानकारों का मानना है कि जिस तरह लोग भाजपा सरकार की नीतियों से समस्या में है और कांग्रेसजन लगातार ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर रहे है उस हिसाब से सवा लाख लोग तो सभा में पहुंचेगे ही ऐसे संभावना व्यक्त की जा रही है।

20 बीघा में बना रहा हैं डोम
राहुल गांधी की आमसभा को लेकर लगभग 20 बीघा जमीन में डोम को तैयार किया जा रहा है। वहीं गर्मी के तेवरों को देखते हुए डोम में पंखे और कूलर की व्यवस्था के साथ पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था भी की जाएगी।

मुख्यमंत्री कर गए आगाज अब राहुल की बारी
2018 विधानसभा चुनावों का वर्ष है। 30 मई को मंदसौर दौरा कर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भाजपा के चुनावी बिगुल का आगाज कर गए। श्री चौहान मंदसौर दौरे पर अनेक घोषणाएॅ कर गए। अब बारी कांग्रेस के राहुल गांधी की है। देखना दिलचस्प होगा कि राहुल गांधी अपनी सभा को किस प्रकार हिट बनाते है।

हार्दिक पटेल की भी संभावनाएॅ
6 जून को पिपलियामंडी में होने वाली राहुल गांधी की आमसभा में पाटीदारों के नेता और गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के साथी रहे हार्दिक पटेल के आने की भी पूरी पूरी संभावनाएॅ है। हालांकि वे राहुल के दौरे के बाद भी 12 जून तक मध्यप्रदेश में ही रहेगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *