Breaking News

GST में बंद को लेकर व्यापारियों में नहीं दिखी एकता, कई दुकानें रहें खुली

मंदसौर निप्र। नगर में 30 जनू 17 को जीएसटी के विरोध में कपडा एसोसिएशन ने बंद का आव्ह्ान किया था लेकिन नगर में बंद का मिला जुला असर ही दिखने को मिला। सुबह को आधी दुकानें खुली थी तो आधी बंद लेकिन शाम होते होते कपड़ा व्यवसाईयों ने अपनी दुकानें खोलना प्रारंभ कर दि थी। हालांकि बंद को लेकर नगर में सुबह असामान्जस्य कि स्थिति कि व्यवसाय प्रतिष्ठान बंद रखें या खोंलें क्योकि कपड़ा एसोसिएशन व कृषि उपज मंडी बंद रखने की बात कहीं गई थी। बंद का विधिवत् आह्वान किसी भी व्यापारिक संगठन ने नहीं किया था। बंद के कारण शहर में किसी को भी कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा आमजन रोजमर्रा की तहर अपने कार्य कर रहे थे।

आज रात 12 बजे से देश में एक और बड़ा बदलाव होगा। रात 12 बजे से देश में जीएसटी लागू हो जाएगा। लेकिन जीएसटी को लेकर व्यापारियों का विरोध लगातार जारी है। विरोध के चलते मंदसौर शहर बंद रहा। जहां कुछ व्यापारियों ने दुकानें खोली थी उन खुली दुकानों को घूम-घूम कर बंद करने की अपील व्यापारियों द्वारा की गई। इस दरमियान हर प्रमुख बाजारों में एवं स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। इसमें कृषि उपज मंडी, महाराणा प्रताप बस स्टेंड, सर्राफा बाजार, गांधी चौराहा सहित अन्य प्रमुख मार्ग शामिल है। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन संघ अध्यक्ष सरेश चंद्र ने कहा कि जीएसटी बिल के विरोध में शुक्रवार को काम काज बंद कर दिया है। इसमें बहुत सारी विसंगतियां है।

सराफा संघ जिलाध्यक्ष मोहनलाल रिछावरा ने कहा कि हम जीएसटी का विरोध नहीं कर रही है। जीएसटी में जो प्रावधान है हम उसका विरोध कर रहे है। तीन महिनें का चालान एक महिने में भरने को कहा जा रहा है। स्टाक का मूल्य नहीं माना जा रहा है। प्रावधान नहीं सुधारा गया तो आगे भी विरोध चलता रहेगा।

जीएसटी पर नाहरगढ़ बंद
जीएसटी बिल आज से लागु हो जाएगा । इसमे व्याप्त विसंगतियो को लेकर सभी प्रकार की दुकाने व्यापारीयो ने बंद रख विरोध दर्ज किया है । आने -जाने वाले राहगीरो को पानी व चाय भी नही मिला तथा इधर उधर भटकते दिखे । व्यापारीयो ने अपना व्यवसाय बंद रखकर जीएसटी के विरोध मे नगर बंद को सफल बनाया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts