Breaking News

HelloMandsaur.com की खबर व पोल का हुआ ठोस असर, मेले में आए सेलिब्रिटीस का भुगतान रूका..

सम्मेलन सुबह 11.40 बजे शुरू हुआ। सबसे पहले कांग्रेस पार्षद विजय गुर्जर ने अभिनंदननगर में पार्षद पति द्वारा किए विवाद और अध्यक्ष द्वारा समर्थन करने का मामला उठाते हुए कहा जनप्रतिनिधि की गरिमा और सम्मान का ख्याल रखना आपका जिम्मा है। आप जनप्रतिनिधियों का सम्मान नहीं रख सकते तो इस्तीफा दे देना चाहिए। विधायक प्रतिनिधि नरेश चंदवानी ने कांग्रेस पार्षद पतियों द्वारा फाइलों देखने पर आपत्ति ली। नपाध्यक्ष बंधवार ने कहा कि परिषद के कामकाज में सभी का सहयोग लेना पड़ता है। कहीं एक्ट तो कहीं टेक्ट से नपा को चलना पड़ता है। सम्मेलन में पशुपतिनाथ मेले में गड़बड़ी काे लेकर कांग्रेस पार्षदों ने कहा बड़े कलाकारों को बुलाने के नाम पर बाबा से ही धोखा हुआ है। एेसे कलाकारों का भुगतान रोका जाए। नपाध्यक्ष ने भुगतान रोकने पर सहमति दी। कांग्रेस पार्षदों ने यहां तक कहा कि 76 लाख के मेले का मजा पार्षद पतियों ने लिया है। हस्तक्षेप की सीमा होना चाहिए। विवाद के बीच नाहर सैयद व खिड़की माता मेले के प्रस्ताव स्वीकृत हो गए।
हेलो मंदसौर डॉट कॉम ने इस उपरोक्‍त मेले में आए कलाकारो के संदर्भ में एक पोल कराया था जिसका शिर्षक – सेलिब्रिटिस के नाम पर पशुपतिनाथ मेले में इस प्रकार पानी की तरह जनता का पैसा बहाना सही है? अपना वोट देव… इस पोल पर 280 लोगों ने वोट दिया जिसका परिणाम इस खबर के नीचे है इसमें 88 प्रतिशत लोगों ने 245 वोटों के साथ इस प्रकार जनता का पेसा बर्बाद करना गलत है इस पक्ष में वोट दिया। जिसका परिणाम कल की बैठक में देखने को मिला, निशचित तोर पर हमारा मंदसौर का पोर्टल जनता की आवाज बनकर इस निर्णय को लेने के लिए नपा अध्‍यक्ष प्रहलाद जी को मजबूर किया। वोट देने के लिए मंदसौर के जागरूक लोगों को धन्‍यवाद। आशा करते है नपा अगली बार ऐसी गलती दोबरा नही करेगी।
नगर पालिका परिषद मंदसौर की बैठक में नगर विकास से संबंधित 23 प्रकरणो पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया व व्यापक विचार विमर्श के उपरांत बहुमत से 22 प्रकरणो को स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक में प्रकरण क्र 22 के संक्षिप्त में होने के कारण उसे अगली बैठक में रखने का निर्णय लिया गया। नपा परिषद की बैठक में वार्ड क्र 39 मेघदूत नगर से एम आई टी काॅलेज तक बायपास मार्ग तक मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना अंतर्गत उत्कृष्ट सडक बनाने के प्रस्ताव को मंजुरी दी गयी। नपा परषिद इस सडक के निर्माण पर शासन से प्राप्त होने वाली 8.25 करोड रूपये की राशि खर्च करेगी। इस सडक के उत्कृष्ट सडक के रूप में उन्नयन होने से नवीन कलेक्टर भवन व अन्य शासकीय विभागो के यहाॅ आने से होने वाली आवागमन की समस्या का समय पूर्व ही समाधान हो जायेगा तथा इस सडक के बनने से मेघदूत नगर, यश नगर, केशव विहार, गाॅधी नगर, 500 क्वार्टर पुलिस काॅलोनी क्षैत्र का तेजी से विकास होगा। नपा परिषद की बैठक में उक्त प्रकरण की स्वीकृति मिलने पर क्षैत्रीय पार्षद श्रीमति विघा पुखराज दशौरा ने विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया व नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार के प्रति आभार व्यक्त किया।
नपा परिषद की बैठक में सम्राट मार्केट में स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद हुए क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा लगाने के लिये पेडस्टल व सीसी कार्य के प्रस्ताव को भी मंजुरी दी गयी। नपा परिषद इस कार्य पर 20 ला ख रू व्यय करेगी। दशपुर जागृति संगठन सहित नगर की कई स्वयंसेवी संस्थाओ के द्वारा आजाद की प्रतिमा लगाने की मांग की जा रही थी। क्षैत्रीय पार्षद श्री श्रवण रजवानिया व श्रीमति रेखा राजेश सोनी ऐरावाला ने उक्त प्रकरण स्वीकृति पर परिषद का आभार व्यक्त किया।
नपा परिषद की बैठक में लक्कपीठा ब्रीज से लेकर सिंधी समाज की नवीन धर्मशाला तक सीसी रोड का निर्माण करने के प्रस्ताव को मंजुरी दी गयी। वार्ड क्र 33 में बनने वाले इस सीसी रोड से खाकी कुआ व पंचकचेलिया तेली समाज की धर्मशाला जाने हेतु भी सुव्यवस्थित मार्ग उपलब्ध हो जायेगा। नपा परिषद इस कार्य पर 35.22 लाख रू व्यय करेगी। बैठक में निविदा दर को भी मंजूरी दी गयी। क्षैत्रीय पार्षद श्रीमति दीपिका खिंची ने उक्त प्रकरण की स्वीकृति पर परिषद का आभार व्यक्त किया।
नपा परिषद की बैठक मे स्वच्छ भारत स्वास्थ भारत मिशन को सार्थक करने हेतु उन स्थानो पर जहाॅ व्यक्तिगत व सामूहिक शौचालय बनाना संभव नही है वहाॅ के लिये चलित शौचालय क्रय करने के लिये बुलायी गयी निविदा दर को भी मंजुरी दी गयी। इसके अंतर्गत 6 व 10 सीटर के कुल 8 चलित शौचालय क्रय किये जायेगे। नपा इस कार्य पर 30 लाख रू की राशि खर्च करेगी। इन चलित शौचालय का उपयोग मेला आयोजनो के दौरान मेला स्थल पर भी किया जा सकेगा।
नपा परिषद की बैठक में वार्ड क्र 5 व 12 में बाउण्ड्रीवाल बनाने के दो प्रस्तावो को भी मंजूरी दी गयी। इसके अंतर्गत शातनु विहार में 21.63 लाख रू व्यय कर उघान की बाउण्ड्रीवाल बनायी जायेगी तथा मुक्तिधाम स्थल पर क्षैत्र की सुरक्षा व विकास के लिये 25.67 लाख रू की राशि व्यय की जायेगी। इस प्रकार नपा परिषद दोनो की बाउण्ड्रीवाल कार्य पर लगभग 46 लाख रू व्यय करेगी। बैठक में दोनो निर्माण कार्यो का प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति भी हुई।
नपा परिषद की बैठक में राष्ट्रीय एकता हजरत नाहर सैयद मेला व श्री खिडकी माता मेला आयोजित करने के प्रस्ताव को भी मंजुरी दी गयी। बैठक में नपा पार्षदगणो ने दोनो मेला की समिति के गठन व अन्य आवश्यक कार्यवाही के लिये परिषद अध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार को अधिकृत करने को भी मंजुरी दी। बैठक में दोनो मेलो का बजट बढाने पर भी विचार हुआ और व्यापक विचार विमर्श के बाद बजट बढाने के प्रस्ताव को मंजुरी दी गयी।
नपा परिषद की बैठक में महाराणा प्रताप बस स्टेण्ड से शुक्ला चैक तक नयापुरा मेन रोड के डामरीकरण कार्य के दो प्रस्तावो को मंजुरी दी गयी। इसके अंतर्गत नपा परिषद लगभग 88 लाख रू व्यय कर इस मार्ग का डामरीकरण कार्य करायेगी। परिषद की बैठक को उक्त दोनो प्रकरण की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति भी हुई। इस मार्ग के डामरीकरण होने से वहां आवागमन व्यवस्था और बेहतर होगी।
नपा परिषद की बैठक में वार्ड क्र 39 में ट्रासपोर्ट नगर में पेट्रोल पम्प के पास सीसी कार्य करने व मेघदूत नगर से कर्मचारी आवास निमग की पुलिया तक मार्ग पर सीसी रोड का निर्माण करने के प्रस्ताव को प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति भी हुई। नपा परिषद इन दोनो सीसी कार्य पर 69 लाख रू व्यय करेगी।
नपा परिषद की बैठक में वार्ड क्र 4 में नानेश विहार काॅलोनी एवं स्नेह नगर एप्रोच रोड के डामरीकरण कार्य को भी मंजूरी प्रदान की गयी। नपा परिषद इस कार्य पर 20.35 लाख रूपए खर्च करेगी। लम्बे समय से यहाॅ डामरीकरण कार्य की मांग की जा रही थी। परिषद की बैठक में वार्ड क्र 16 धनगर मोहल्ला बालागंज में नाला निर्माण कार्य को भी मंजूरी दी गयी। नपा परिषद इस कार्य पर 26.15 लाख रू व्यय करेगी लम्बे समय से इस नाले के निर्माण की मांग की जा रही थी। इस वार्ड पार्षद श्री गुड्डु गढवाल ने प्रकरण की स्वीकृति पर नपा अध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार व परिषद का आभार व्यक्त किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts