Breaking News

यदि आपके शरीर के भी इन हिस्सो पर है तिल, तो नहीं टिकेगा आपके पास पैसा!

वैसे तो तिल का ज़िक्र कई शायरियों और गानों में भी किया जाता है. दरअसल तिल चाँद के उस दाग की तरह होता है , जो उसे और खूबसूरत बना देता है , लेकिन क्या आप जानते है, कि आपके हर एक तिल का आपके व्यक्तित्व से भी बहुत गहरा नाता होता है। वैसे हम आपको बता दे कि आपका तिल आपके कई राज़ भी खोल सकता है. हालांकि तिल होने के कई फायदे भी होते हैं,
लेकिन कुछ तिल आपके लिए आर्थिक समस्याएं भी खड़ी कर सकते हैं। जी हाँ, आपके शरीर पर कुछ स्थान ऐसे होते हैं, जहाँ यदि तिल हो तो आपके पास पैसे टिक ही नहीं पाते। तो आइए आज पता लगाते हैं, कि कहीं आपके शरीर पर तो नहीं है ऐसा कोई तिल?

1. बायें गाल पर तिल.. अगर आपके बाएं गाल पर तिल है, तो आपका खर्चा ज्यादा होगा. भले ही आप कितना भी कमा लें पर ज्यादा बचत नहीं कर पाएंगे.
2. होंठ पर तिल.. अगर तिल आपके निचले होंठ पर है, तो आपको पैसों की कमी हमेशा खटकती रहेगी। पर अगर तिल ऊपरी होंठ पर है, तो यह काम वासना में लीन रहने का संकेत देता है।
3. बाईं हथेली पर तिल.. वैसे बाईं हथेली पर तिल होने से भी फालतू का खर्च होता है, और बचत नहीं हो पाती।
4. बायें पैर पर तिल.. यदि बायें पैर पर तिल हो तो, अनावश्यक खर्चे ज्यादा होते है, और जरुरी बचत नहीं हो पाती।
5. तर्जनी पर तिल.. इसमें तर्जनी यानि यदि अंगूठे के पास वाली ऊँगली पर तिल हो तो जीवन में पैसों का अभाव बना रहता है।
6. गुरु पर्वत पर तिल.. यदि हथेली में गुरु पर्वत पर तिल हो तो भले ही व्यक्ति धनवान परिवार में पैदा हुआ हो, पर तब भी धन की कमी बनी रहती है।
7. भौहों पर.. यदि बायीं आँख की भौंह पर तिल हो, तो आप विलासिता पर ज्यादा खर्च करने वाले व्यक्ति हैं और इसी वजह से आप बचत नहीं कर पाते हैं।
8. कांख पर तिल.. इसमें कांख यानि आर्मपिट पर तिल होने से बीमारियों पर सबसे ज्यादा खर्च होता है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts