Breaking News

IPL सट्टा : पुलिस नहीं पहुँच पा रही है बुकियों तक, एक युवक की जा चुकी है जान

नगर में बड़े स्तर पर चल रहा है IPL सट्टा
सटोरिया कालू राजस्थान से संचालित कर रहा कामकाज

मंदसौर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा आईपीएल इंडियन प्रीमियर लीग को आमजनों के रोमांचक के लिये चालू किया था। लेकिन अब आईपीएल मनोरंजन से ज्यादा सट्टे का खेल हो गया है और अब इस खेल में कई लोगोें की जान भी जाने लगी है और कई युवा कर्ज के बोझ तले दबे जा रहे है। लेकिन पुलिस अभी तक इन बुकियों की पूरी जानकारी होने के बावजूद भी इन तक नहीं पहुँच पाई है।

आईपीएल के मैचों में प्रतिदिन लाखों रूपये के दांव लग रहे है। मंदसौर के बुकी कालू पंजाबी इन दिनों अपना कामबाज राजस्थान के किसी शहर से संचालित कर रहा है ऐसी जानकारी सूत्रों से मिली है। मंदसौर में उसके गुर्गे लेन देन का कामकाज देखते है। लेकिन पुलिस अभी तक इन लोगों तक नहीं पहुंच पाई है। विगत दिनों नगर के युवक कपिल ने इन सटोरियों के कारण अपनी जीवनलीला समाप्त कर दी थी। इस मामले में भी पुलिस अभी तक खाली हाथ ही है। विगत दिनों वायडी नगर थाना पुलिस ने जरूर दो सटोरियों को आईपीएल के एक मैच पर सट्टा लगाते हुए पकड़ा था जिसके पास से पुलिस को 10 लाख रूपये का हिसाब बरामद हुआ था। आईपीएल का आधा सीजन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वार अब तक सिर्फ एक छोटी सी कार्यवाही ही गई है। जबकि यह मामला बहुत गंभीर है क्योंकि अब इस खेल में लोगों की जानें भी जाने लगी है।

मंदसौर का कालू है मुख्य बुकी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंदसौर कालू पंजाबी आईपीएल का मुख्य बुकी है। जिसके यहां पर लाखों – करोडों रूपये के दांव आईपीएल के मैचों पर लगते है। जानकारी यह भी मिली हे कि कालू तो इन दिनों मंदसोर में नहीं है वह राजस्थान से अपना का कामकाज चला रहा है और मंदसौर में उसके गुर्गे लेनदेन का काम देखते है। यह लोग नई पौध याने युवाओं को इस खेल की ओर आर्कषित करते है और यदि किसी के पैसे नहीं होते है तो ये बुकी उंचे ब्याज दर पर पैसा उपलब्ध करवाते है और यहीं से व्यक्ति इस दल – दल मे फंसने लग जाता है। कालू पंजाबी का भी कामकाज बड़े स्तर पर चलता है। पहले कई बार कोतवाली पुलिस द्वारा उसे सट्टे के आरोप में उठाया भी गया है पूछताछ भी की जा चुकी है।

जांच चल रही है

युवक द्वारा कि गई आत्महत्या के मामले में जांच चल रही है। वही आईपीएल के सट्टे को लेकर भी हमारी टीमें सक्रियता से लगी है पुख्ता जानकारी मिलते ही बुकियों पर कार्यवाही की जायेगी।

  • गोपाल सुर्यवंशी, टीआई, शहर कोतवाली

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts