Breaking News

Mandsaur CMHO ने सात चिकित्सा अधिकारियों की भेजी ‘Pink Report’

मंदसौर. सीएमएचओ ने सात चिकित्सा अधिकारी को लेकर हाल ही में ही स्वास्थ्य विभाग को पिंक रिपोर्ट भेजी है। इसके बाद अब इन सात चिकित्सा अधिकारियों के पद विभाग की जानकारी में रिक्त आएंगे। तो पिंक रिपोर्ट भेजने के बाद इन पदों पर अन्य डॉक्टरों की पदस्थापना होगी। वहीं दूसरी और इन सातों चिकित्सा अधिकारी की विभागीय जांच भी पूरी हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों की माने तो जल्द ही टर्मिनेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

एक साल पहले शुरु हुई थी प्रक्रिया अब होगी खत्म 
सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में पदस्थ चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रिया वर्मा, डॉ एंजिला भाटी, सिविल अस्पताल गरोठ मेंं पदस्थ डॉ अंकुर जैन, डॉ अमित धनोतिया, शेलेंद्र पाटीदार, गांधीसागर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ संतोष कामलिया, सिविल अस्पताल भानपुरा में पदस्थ डा नवीन गुप्ता पर जांच करीब एक साल पहले जनवरी में शुरु हुई थी। और इन सभी डॉक्टरों को आरोप पत्र भी जारी किए गए थे। उसके बाद आगे की प्रक्रिया विभाग द्वारा की गई है।

कोई तीन तो कोई पांच साल से अनुपस्थित 
जानकारी के अनुसार एक या दो दिन से नहीं बल्कि कोई चिकित्सा अधिकारी दो साल से तो कोई पंाच साल से बिना सक्षम अधिकारियों को बताए अनुपस्थित थे। इनमें डॉ अंकुर जैन ३० नवबंर २०१२ से, डॉ संतोष कामलिया २० अप्रैल २०११ से, डॉ अमित धनोतिया २४ मई २०११ से डॉ नवीन गुप्ता २३ मई २०११ से, डॉ शैलेंद्र पाटीदार १० सिंतबर २०१३ से, डॉ प्रिया वर्मा ११ दिसबंर २०१५ व डॉ एंजिला भाटी ११ अगस्त २०१६ से अनुपस्थित थे।

इसलिए भेजी जाती है पिंक रिपोर्ट 
सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के इन सातों चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच पूरी हो गई है। उसके बाद अब विभाग कभी भी संबंधित अधिकारियों पर टर्मिनेशन की कार्रवाई हो सकती है। पिंक रिपोर्ट के माध्यम से सीएमएचओ ने इनके पद रिक्त बताएं है। अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन रिक्त पदों पर पदस्थापना की जाएगी। जिससे की जिले में डॉक्टरों की कमी पूरी होगी।

जिला अस्पताल में भी लंबे समय से अनुपस्थित है डॉक्टर 
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार कई डॉक्टर बिना बताए अनुपस्थित है तो कुछ ने इस्तीफा दे दिया है। लेकिन विभाग ने इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। लंबे समय से अनुपस्थित डॉ विशाल गौड, डॉ डीके शर्मा है। वहीं डॉ एसएस वर्मा और डा एसएल वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। लेकिन विभाग ने मंजूर नहीं किया है।

इनका कहना…
पिंक रिपोर्ट में लंबे समय अनुपस्थित सातों चिकित्सा अधिकारियों के पद रिक्त बताए है। यह रिपोर्ट भेज दी गई है। इन पदों पर पदस्थापना होगी। लंबे समय से अनुपस्थित सातों चिकित्सा अधिकारियों पर निकट भविष्य में टर्मिनेशन की कार्रवाई होगी।
डॉ महेश मालवीय, सीएमएचओ मंदसौर।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply