Breaking News

मंदसौर के चार खिलाड़ी मध्य भारत हॉकी टीम में शामिल

मंदसौर। जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के लिए चयनित मध्य भारत हॉकी टीम में मंदसौर के चार खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। प्रतियोगिता 10 से 23 जनवरी तक जबलपुर में होगी। इसके लिए मंदसौर के चार हॉकी खिलाड़ी यश बाथम, तीर्थ उपाध्याय, वैभव खुशलानी व निखिल शर्मा का चयन हुआ है। इनका चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। इसमें मंदसौर विजेता रहा था।

प्रतियोगिता में 25 टीमें भाग लेंगी। टीमों को 8 पुलों में विभक्त किया गया है। 19 जनवरी तक प्रतियोगिता होगी। यह जानकारी हाकी एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन ढिमोले, लोकबहादुर, ललित नायक ने प्रेसवार्ता में कही।

प्रतियोगिता के बाद से ही चयनित खिलाड़ी नीमच में चल रहे प्री नेशनल प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे थे। वहां कोच द्वारा हॉकी की और बारीकियों के बारे में बताया गया। साथ ही सामूहिक अभ्यास कराया गया। हॉकी मध्य भारत के सचिव इम्तियाज खान द्वारा टीम की घोषणा की गई। मध्य भारत का पहला मैच 11 जनवरी को छत्तीसगढ़ और दूसरा 13 जनवरी को असम से होगा। तीर्थ, यश व वैभव इससे पहले भी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं। खिलाड़ी उत्कृष्ट विद्यालय में चल रहे हॉकी फीडर सेंटर के नियमित खिलाड़ी हैं और रोज लगभग चार घंटे अभ्यास कर रहे हैं।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts