Breaking News

Top Ten : मंदसौर छोटी बड़ी खबरे – 06 Jan 2019

बिजली ऑउट सोर्से कर्मचारी संगठन की बैठक हुई

सीतामऊ। तहसील इकाई की बैठक का आयोजन गंगेश्वर महादेव मंदिर सीतामऊ पर आउटसोर्सिंग कर्मचारी कल्याण संगठन के बैनर तले मीटिंग गई। जिसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्वागत समारोह के आयोजन के बारे में चर्चा की गई साथ ही सीतामऊ तहसील कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें दशरथ पाटीदार जिलाध्यक्ष मंदसौर की अध्यक्षता में बैठक का सफल आयोजन हुआ। मीटिंग में जिला पदाधिकारी प्रशांत राव, कारूलाल भाटी, दिलीप सिंह उपस्थित रहे। मल्हारगढ़ तहसील से जितेंद्र,विक्रम सिंह,सुनील,दिलीप सिंह उपस्थित रहे।

सभी कर्मचारी कमलनाथ का आभार व्यक्त करके जल्दी ही नियमित किये जाने का निवेदन करने के लिए भोपाल में एक भव्य स्वागत समारोह आयोजित करने जा रहे है। जिसमे मध्यप्रदेश के लगभग 35000 ऑउट सोर्से कर्मचारी भाग लेंगे।


गौल चौराहा क्षैत्र में डामरीकरण कार्य पर 27 लाख रू खर्च करेंगी नपा

मंदसौर। नपा परिषद के द्वारा गोल चौराहा क्षैत्र वार्ड क्र 13 में 27 लाख रू की लागत से कई मार्गो पर होने वाले डामरीकरण कार्य को शीध्र ही प्रारंभ किया जायेगा। गोल चौराहा क्षैत्र से संधवी किराना मार्ग, सिंधी आराधन मंदिर मार्ग लोकेन्द्र कुमावत फर्शी की दुकान वाला रोड, हेमु कॉलोनी सकल से बीपीएल चौहरा व हेमु कॉलोनी सर्कल से भुपेन्द्रसिंह राठौर के मकान तक नपा परिषद डामरीकरण कार्य कराने जा रही है। कल इन्ही मार्गो के डामरीकरण कार्य का प्रारंभ किये जाने हेतु विधायकयशपालसिंह सिसौदिया के मुख्य आतिथ्य नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की अध्यक्षता व भाजपा जिला महामंत्री महेन्द्र चौरडिया, भाजपा नेता दक्षिण मण्डल अध्यक्ष संजय मुरडिया के विशेष आतिथ्य में भुमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधायक श्री सिसौदिया ने श्रीफल बदाकर डामरीकरण कार्य का श्रीगणेश किया। इस अवसर पर नपा उपाध्यक्ष सुनिल जैन महाबली, क्षैत्रीय पार्षद व नपालोकनिर्माण सभापति विनोद डगवार, नपा राजस्व समिति सभापति मुकेश खमेसरा, मीसाबंदी संगठन के जिलाध्यक्ष हंसराज कबाडी, मोहनलाल रिछवारा सहित कई नागरिगण उपस्थित थे। कार्यक्रम में सभी अतिथियों को क्षैत्र के नागरिको ने साफा बांधकर व माला पहनाकर स्वागत किया।


कमलकिशोरजी के मुखारबिंद से भागवत कथा हुई प्रारंभ

गीता का जिसे ज्ञान नहीं ऐसा पढा लिखा महामूर्ख , महाअज्ञानी है

मंदसौर। मालव माटी में मां सरस्वती के वरद पूत्र अंतर्राष्ट्रीय संत कमलकिशोरजी नागर के मुखारबिंद से रविवार को पशुपतिनाथ परिसर में श्रीमद भागवत कथा का वाचन प्रारंभ हुआ कथा के प्रथम दिवस संत पंडित कमल किशोर नागर ने कहा कि निंद पूरी हो ना हो सपना जरूर पूरा होना चाहिएं और समय पर पूरा हो जाना चाहिएं क्योकि समय कभी लोट के नहीं आता है। निंद की गोली तो हर मेडिकल पर मिल जाती है लेकिन सपना आ जाए ऐसी गोली तो आज तक नहीं बनी। यहां सपने से तात्पर्य अपने धार्य कार्य की शीघ्रता से पूर्ति हो जाना है। आज हम धन और वैभव की दौड़ में अपने मुकाम को भूलते जा रहे हैं। हम सोने चांदी की अंगूठीयां चेने अन्य आभूषण पहनते है , घूमने के लिए महंगी चारपहियां गाडीयां खरीदते है, अपने वैभव धनाढयता का बखान करते है हम ये नहीं जानते है कि परमात्मा के घर तो हमे नंगे ही जाना है खाली हाथ जाना है हम वहां ये सब वैभव लेकर नहीं जा सकते है। हमें सोना-चांदी, लेन-देन सब याद हैं, लेकिन जिसने हमें भाग्यवान बनाया, उस भगवान का नाम लेने के लिए हमारे पास समय नहीं है। जीते-जी हमारे पास मंदिर या सत्संग में जाने का समय नहीं है तो मरने के बाद कौन देगा समय।

पं. श्री नागर ने कहा कि आज हम अपने बच्चो को अच्छा पढाते है लिखाते है ओर बडी शान से कहते है कि मेरा बेटा इंजीनियर है, डॉक्टर है लेकिन यह संस्कार नहीं देते है कि बेटा तुम गीता पाठ पढो, रामायण पढो, सुंदरकाण्ड पढो तो किस तरह बच्चा पढा लिखा है वह तो महामूर्ख है, महाअज्ञानी है जिसे शास्त्र ज्ञान नहीं तो वह ज्ञानी कैसे हो सकता है। हमारे शरीर में काम, क्रोध, लोभ की पैदावार रोज होती है। इसमें लोभ अंत तक बना रहता है। ये ऐसे सूतक हैं, जो घरों में पूजा को बंद कर देते हैं, हमें ईश्वर के द्वार तक पहुंचने नहीं देते। ऐसी रुकावटें आएं तब प्रार्थना भक्ति ईश्वर के दरबार में एक अर्जी है। कथा उसकी एक पाती है, जब भी समय मिले, इसे सुन लें और पढ़ लें। उन्होंने कहा कि हम घर में यह तो ढूंढते हैं कि सोना-चांदी, नकदी पर्याप्त है या नहीं, लेकिन घर में ईश्वर है या नहीं, यह खोजना भूल रहे हैं।

श्रीमद भागवत कथा यजमान दीक्षित परिवार ने सपरिवार मंच पर विराजित पं. श्री कमल किशोरजी नागर एवं श्रीमद भागवत गीता का पूजन अर्चन कर कथा वाचन प्रारंभ किया।

भव्य कलश यात्रा निकली:- रविवार को कथा प्रारंभ से पूर्व भगवान पशुपतिनाथ प्रांगण से मातृशक्तियां अपने सिर पर कलश धारण कर मधूर भजनो की धून पर बैंड बाजो के साथ भव्य समारोह पूर्वक कथा स्थल पर पहुंची । कलश यात्रा में हजारों की संख्या में मातृशक्तियां और भक्तगण उपस्थित हुए।

हजारों श्रद्धालु कथा श्रवण करने पहुंचे:- रविवार को प्रथम दिवस पं. श्री कमलकिशोर नागर से प्रारंभ हुई श्रीमद भागवत कथा को श्रवण करने हजारो की संख्या में भक्तगण पशुपतिनाथ ओखाबावजी के समीप स्थित मैदान में पहुंचे और श्रीमद भागवत कथा श्रवण कर आनंदीत हुए।

सात दिवस तक होंगे साढे तीन करोड मंत्र जाप:- पं. श्री कमलकिशोर जी नागर के मुखारबिंन्द से हो रही श्रीमद भागवत कथा में प्रतिदिन ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र के जाप हो रहे है यह लगातार कथा समाप्ति तक होंगे इस तरह साढे तीन करोड जाप हांेंगे । प्रतिदिन 24 घंटे के इन मंत्र जाप में आमजनमानस, भक्तगण अधिक से अधिक संख्या में पधारे और धर्मलाभ लेवें।

12 जनवरी तक चलेगी कथा: पशुपतिनाथ परिसर ओखाबावजी के समीप स्थित मैदान में चल रही श्रीमद भागवत कथा का आयोजन 12 जनवरी तक चलेगा। प्रथम दिवस रविवार को कथा सुनने मंदसौर शहर ही नहीं आसपास के ग्रामीण क्षैत्रो से भी भक्त शामिल हुए कथा प्रतिदिन दोपहर 12 से 4 बजे तक चलेगी। कथा स्थल के पास ही पार्किंग की अलग व्यवस्था की गई है। कार्यकर्ता व्यवस्था संभालने में तनमन से जूटे हुए है । पं. श्री नागर के लिए अलग से गोबर से लिपाई कर कुटिया निर्मित की गयी है श्री नागर कुटिया से सीधे मंच पर कथा वाचन के लिए जाते हैं और इसके बाद सीधे कुटिया में जाते हैं।


भगवान देवनारायण जन्मोत्सव 9 फरवरी को मनाया जायेगा

जिला गुर्जर समाज की आवश्यक बैठक सम्पन्न

मन्दसौर। जिला गुर्जर समाज की आवश्यक बैठक रविवार को मंदसौर कालाखेत गुर्जर देवरे पर सम्पन्न हुई। इस बैठक में भगवान देवनारायण जन्मोत्सव 9 फरवरी शनिवार को मनाने का निर्णय लिया गया, साथ ही विशाल वाहन रैली के पश्चात समाज के सम्मेलन में प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का सम्मान किया जाएगा व पुलिस व सेना में कार्यरत समाजजनों व उनके परिवारजनों का सम्मान किया जाएगा व खेल क्षेत्र में समाज की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया जाये व अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

इस अवसर पर जिला गुर्जर समाज के अध्यक्ष मोहनसिंह चौहान एडवोकेट, कैलाश गुर्जर एडवोकेट, अभय पाटिल, महेंद्रसिंह गुर्जर, जगदीश गुर्जर ढिकोला, दीपकसिंह चौहान, कन्हैयालाल गुर्जर चिरमोलिया नेपाल गुर्जर पालड़ी, राहुलराज पाटिल, कन्हैया गुर्जर पालियामारु, हर्षवर्धन पाटिल, विराट गुर्जर रुपावली, आदित्य पाटिल, श्याम सिंह गुर्जर, कानसिंह गुर्जर, करन गुर्जर, डॉ. भेरुलाल गुर्जर आदि समाजजन उपस्थित थे।


युवाओ को फिट होने के लिए जीम मे आना चाहिए-श्री शक्तावत

युवाओ के लिए जीम प्रताप ग्रुप का कार्य प्रशंसनिय-स.निरीक्षक श्री चौधरी

मंदसौर। पुलिस, सैना, सीआरपीएफ, सिक्युारीटी चयन मे युवाओ को शारीरिक दक्षता मे संपन्न होना अनिवार्य होता है, अनफिट युवाओ को फिट होने के लिए जीम मे कसरत अवश्य करना चाहिए उक्त बात केपीसिंह शक्तावत ने कितुखेड़ी मे प्रताप जीम के उद्वघाटन अवसर पर कही। विशेषअतिथी स. निरीक्षक मोतीलाल चौधरी ने कहा की युवाओ को देश भावना के साथ खेल एवं आत्मनिर्भता की और बढ़ावा देने वाले प्रताप ग्रुप का यह कार्य प्रशंसनिय है, जीम मे आने वाले सभी युवाओ को शारीरिक लाभ मिलेगा।

ग्रामीण युवाओ को शारीरिक सौष्ठव मे निपुर्णता मिले इस उद्धेश्य को लेकर प्रताप ग्रुप पिपल्यामंण्डी के डायरेक्टर कृष्णपालसिंह शक्कतावत के सहयोग से नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के के कितुखेड़ी गांव मे स.निरीक्षक मोतीलाल चौधरी की विषेश उपसिािति मे मुख्यअतिािी केपीसिंह शक्तावत द्वारा 45 हजार की जीम सामग्री से प्रताप जीम का लोकार्पण किया।

युवाओ के लिए जीम के लोकार्पण अवसर पर ग्राम पंचायत कितुखेड़ी के सरपंच नागुसिंह हाड़ा, लोकेन्द्रसिंह, प्रहलादसिंह, नागुसिंह राठौड़ व क्षेत्र के आमजनोे के अलावा बड़ी संख्या मे युवा मौजुद थे।


सेवा कार्याे से उत्तम जीवन मूल्यों की स्थापना होती है- श्री हिंगड़

महावीर इंटरनेशनल के निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 34 रोगियों का निःशुल्क परीक्षण

मन्दसौर। महावीर इंटरनेशनल के तत्वाधान में स्व. श्रीज्ञानचन्दजी पोखरना एवं स्व.श्री शांतिलाल जी चौधरी की स्मृति में रविवार 6 जनवरी को वृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन मरसर पाली क्लिनिक पर किया गया। शिविर में 34 रोगीयो निःशुल्क परीक्षण किया गया था तथा चार बच्चांे को निःशुल्क ऑपरेशन हेतु चयन किया गया।
इस दौरान आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सकल जैन समाज के पूर्व अध्यक्ष एवं संस्था के संरक्षक गजेन्द्र कुमार हिंगड, सजैस महामंत्री राकेश जैन, महावीर इंटरनेशनल के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सुराणा, राजेश खारिवाल, वर्तमान अध्यक्ष अजय फॉफरिया, लाभार्थी परिवार के अभय पोखरना, अनिल कुमार सांवरिया, बड़ोदरा के डाक्टर की टीम आदि मंचासिन थे।
मुख्य अतिथि श्री हिंगड़ ने कहा कि सेवा कार्याे से उत्तम जीवन मूल्यों की स्थापना होती है। एक-दूसरे के प्रति प्रेमभाव से सामाजिक एकता, शान्ति और भाईचारे का आधार बनता है। आपने कहा कि महावीर इंटरनेशनल मन्दसौर के माध्यम से अध्यक्ष अजय फाफरिया के द्वारा समय-समय जो सेवा गतिविधियां आयोजित की जा रही है वह सराहनीय है। महावीर इंटरनेशनल हर वक्त अपने सेवा कार्य के प्रति संकल्पित होकर हर प्रकल्प के लिये सजग होकर कार्य करती है। अन्य सामाजिक संस्थाएं भी इनसे  जरूरतमंदों की सेवा के लिये आगे आयेे और अपना योगदान दे।
अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए अजय फाफरिया ने कहा कि दानदाता परिवार द्वारा  समय-समय पर संस्था को प्रतिवर्ष हर कार्य में सहयोग किया जाता है इसके लिये वे साधुवाद के पात्र है।
सकल जैन समाज के महामंत्री राकेश जैन ने अनिल सांवरिया एवं अभय पोखरना परिवार की सराहना की तथा समय-समय पर जो संस्था द्वारा स्वास्थ्य शिविर एवं जीव दया एवं मानव सेवा बच्चों को स्कूल में बेग स्वेटर वितरण  करना आदि कार्य दानदाता परिवार द्वारा  संस्था को सहयोग किया जाता उसके लिए धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा भगवान आदिनाथ के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित के साथ ‘मेरी भावना‘ प्राथना कर किया गया। । कार्यक्रम का संचालन सचिव विमल हड़पावत ने किया तथा आभार संस्था सहसचिव चंद्रेश बाफना तथा मरसर पाली क्लिनिक की और से डॉ. सुरज चौहान ने व्यक्त किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में संस्था के पूर्व अध्यक्ष गुणवंत कोठारी, संजय चौधरी, पंकज सुराणा, उपाध्यक्ष राकेश चौधरी, प्रसन्न जैन, कार्यकारिणी सदस्य रिषभ फाफरिया, राजेश कर्नावट, शिखर चपरोत, संदीप डांगी, अनिल बाफना, वासुदेव सोमानी, सुनील मित्तल, पंकज जैन आदि उपस्थित थे।

ईश्वर के प्रति समर्पण का भाव  रखो – साध्वी ऋतु पाण्डे

विधायक श्री सिसौदिया व भाजपा दक्षिण मण्डल ने भागवत पौथी की आरती की

मंदसौर। संसार के सभी प्राणी ईश्वर की कृपा पाना चाहते है। ईश्वर की कृपा बीना सर्मपण भाव से नही मिलती है। यदि ईश्वर की कृपा पाने चाहते है तो शबरी व मीरा जैसा सर्मपण भाव अपने मन में जाग्रत करो। हम जीवन भर घर संसार परिवार में ही फंसे रहते है और कुछ मिनट ईश्वर की प्रतिमा की पूजा कर अपने को धार्मिक कहने लगते है। हमारी युवास्था भोग में वृद्धवस्था भोग में  पोते पोती व नातिन को ंसंभालने में ही पुरी होती है और हम ईश्वर की कृपा की लालसा रखते है जरा विचार करे हममे क्या शबरी व मीरा जितना समर्पण है। शबरी ने अपना पुरा जीवन वन में राम के इंतजार में काट दिया मीरा ने कृष्ण के प्रेम में राजसी सुख छोड सन्यसी हो गयी क्या हमने शबरी व मीरा जैसे समर्पण है यदि ऐसा समर्पण होगा तो ईश्वर की कृपा तो मिलेगी ही।
उक्त उदगार परम पूज्य साध्वी श्री ऋतु पाण्डे ने संजय गांधी उघान में श्री सुयश रामायण मण्डल के द्वारा आयोजित श्रीमद भागवत कथा में कहे। आपने कहा कि आज कल हमारी स्थिति यह हो गयी है कि कथा में हम दो घंटे भी एक ही आसन पर नही बैठ पाते है कुछ ही समय में मन विचलित  हो जाता है जब हमारा अपने शरीर व मन पर ही नियंत्रण नही है तो ईश्वर की कृपा पाने के लिये घैर्य कहा से आयेगा।

अच्छी संगति करो कुसंगति से बचो- साध्वीजी ने कहा कि जीवन में संगति का बडा महत्व है यदि गलत आचरण वाले व्यक्तियों की संगति करते है तो इसका हम पर प्रभाव पडता ही है यदि संगत वाले व्यक्ति के साथ रहेगे तो हम पापकर्म से तो बचे ही रहेगे जो लोग अच्छा बोलते हे शुभ बोलते है उनकी संगति करो।

अभिमान से बचो- साध्वी जी ने कहा कि अंहकार या अभियान की भावना हमसे कई पाप कर्म कराती है जो अभिमानी होता है वह अपने अभिमान में आकर दूसरो को अपमानित करने में आनंद का अनुभव करता है यदि पाप से बचना है तो अभिमान छोडे।

कृष्ण ने विदुर का आतिथ्य स्वीकार कर 56 भोग ठुकराये- साध्वीजी ने कहा कि जब भगवान कृष्ण पाण्डवों के शांतिदूत बनकर हस्तिानपुर गये तो दुर्योधन ने उन्हे प्रभावित करने के लिये बहुत स्वागत सत्कार किया लेकिन कृष्ण ने दुर्योधन के स्वागत सत्कार से प्रभावित हुए बिना दासी पुत्र विदुर जो कि हस्तिनापुर के मंत्री थे उनके घर में पहुॅचकर कैले के छिलके ग्रहण किये लेकिन दुर्योधन का 56 प्रकार व्यंजन ठुकरा दिया। कृष्ण को जो व्यक्ति 56 प्रकार व्यंजन वैराता है और यदि उसमें भाव नही है तो वह 56 भोग बैकार है लेकिन यदि भक्ति भाव से कुछ भी वैराता है तो कृष्ण स्वीकार  करते हे।
बालक धु्रव की कथा सुन भाव विभोर हुए धर्मालुजन- साध्वी ने भगवान विष्णु के 24 अवतारों की कथा श्रवण कराते हुए सर्वप्रथम बराह अवतार की कथा के बाद राजा उत्पान याद व सुनीति की संतान बालक धु्रव की भक्ति कथा श्रवण करायी। दोनो के पुत्र धु्रव ने भगवान विष्णु की 6 माह तक ऐसी भक्ति की कि भगवान विष्णु को उन्हे दर्शन देने आना पडा। घु्रव की भक्ति निस्वार्थ थी। उसने प्रभु से कुछ नही मांगा तो भी प्रभु ने ध्रुव को अपनी गोद में बैठानेका सौभाग्य प्रदान किया ध्रुव का जीवन सभी बच्चो केलिये प्रेरणादायी है।

विधायक श्री सिसौदिया एवं भाजपा दक्षिण मण्डल ने आरती की- विधायक श्री सिसौदिया ने भागवत कथा के पाण्डाल में पहुॅचकर पौथी पूजन किया तथा यहां उन्होने अपने उदबोधन में 25 हजार  रू  की राशि स्वेच्छानुदान देने की घोषण की। कल भाजपा अध्यक्ष संजय मुरडिया उपाध्यक्ष विजय पोपट, पुष्पेन्द्र भावसार, नगेन्द्रसिंह चौहान, कपिल भण्डारी, समाजसेवी सत्यनारायण सोमानी, दिपक शुक्ला ने भी भागवत पौथी की आरती की।


सेट कबीर पब्लिक  स्कुल के 18 वे वार्षिकोत्सव का हुआ आयोजन

विधायक श्री सिसौदिया , नपाध्यक्ष श्री बंधवार, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मो शेख सहित कई अतिथि हुए शामिल

मंदसौर।  कल कोठारी कॉलोनी स्थित सेटकबीर पब्लिक स्कुल स् कुल के 18 वे वार्षिकत्सव का विघालय परिसर में शुभारंभ हुआ। विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया के मुख्य आतिथ्य, नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार की अध्यक्षता, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व डेस न्यूज के प्रबंधक मो हनीफ शेख समाजसेविका सुश्री ईष्ठा धनसुखलाल भाचावत के विशेष आतिथ्य में एवं श्री पशुपतिनाथ मंदिर ट्रस्ट प्रशासक श्री रूपनारायण जोशी, विधालय संचालक श्री शेर मोहम्मद खान की गरिमामयी उपस्थिति में वार्षिकोत्सव का उद्घाटन हुआ। सभी अतिथियों व विघालय परिवार के सदस्यों ने मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया विघालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में बडी संख्या में विघार्थीगण उनके अभिभावक व क्षैत्र के  नागरिक उपस्थित थे। विघार्थीयो ने लगभग 4 घंटे तक सास्कृतिक रंगमंच पर नाटक, गीत संगीत आदि कार्यक्रम प्रस्तुत  किये। जिसको सभी ने सराहा कार्यक्र में पधारे मुख्य अतिथि विधायक श्री सिसौदिया ने विधालय के संचालक श्री शेर मोहम्मद खान को अपने जन्मदिवस के पूर्व विघार्थीयों को वितरित करने हेतु स्टेशनरी प्रदान की। विधायक श्री सिसौदिया को तकनीकी एवं व्यावयसायिक शिक्षा देनी जरूरी है। विघार्थी को यह षिक्षा देना जरूरी है विघार्थीसो को यह शिक्षा प्रारभिक स्तर  के बाद ही मिलने लगे तो बेहतर नतीजे आते है। इस वर्ष मैने जन्मदिवस पर पुष्पमालाये नही पहनने का निर्णय लिया है इन मालाओं पर होने वाले खर्च यदि विधार्थीयों पर खर्च किया जाये अर्थात काफी, पेन, रबड, पेन्सिल आदि स्टेशनरी दे दि जाये तो विघार्थीयों की मदद हो सकती है और पुष्पमालाओें पर होने  वाला खर्च सही उपयोग हो सकता है।

नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने कहा कि सेट कबीर स्कुल कोठारी  नगर संजीत  नाका क्षैत्र मे सबसे ज्यादा प्रतिशिष्ठ विघालय है इस विघालय  ने इस क्षैत्र में शिक्षा का स्तर उचा उठाने में महत्वपूर्ण स्थान है। इस विघालय के द्वारा जो गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दी जा रही है वह सराहनीय है।

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मो हनीफ शेख ने कहा कि शिक्षा मानव जीवन में सबसे आवश्यकत है। बिना शिक्षा के जीवन निर्वहन वर्तमानसमय में बहुत कठीन है। यदि एक परिवार की बिटीया पडती है तो दो परिवार खुशहाल बनते है इसलिये घर की बिटियों को जरूर पढावे।

स्माजसेविका सुश्री ईष्ठा धनसुखलाल भावचात, ने भीअपने विचार रखे स्वागत उदबोधन विघालय संचालक शेर मो खान ने कहा कि विघालय का 18 वॉ वार्षिकोत्सव है वर्तमान समय में इस विघालय 560 विघार्थीयों अध्यनरत है। विघार्थीयों के लिये किताबी ज्ञान के साथ ही कम्प्यूटर शिक्षा खेलकुद सांस्कृतिक शैक्षणीक गतिविधियों भी आयोजित कि जाती है ताकि विघार्थीयों का व्यक्तित्व विकास हो।

कार्यक्रम में पधारे अतिथियों का स्वागत  शेर मोहम्मद विधालय समिमि के अध्यक्ष अब्दुल भाई सईद, प्रधानचार्य श्रीमति नीता भदौरिया, समाजसेवी कन्हैयलाल अभिषेक सेठिया, फातिमा घडियाली, अनिता ललित सोमानी आदि ने किया। कार्यक्रम मेें पत्रकार संजय भाटी, सुरेश भाटी, विजय गेहलोत सहित कई गणमान्य नागरिकगण भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का सचांलन इशिता गोयल ने किया तथा आभार प्रधानचार्य श्रीमति  नीता भदौरिया ने माना।


खानपुरा तीन छत्री बालाजी मंदिर पर सीसी कार्य होगा 11 लाख रू खर्च होगे

विधायक श्री सिसौदिया नपाध्यक्ष श्री बंधवार मण्डल अध्यक्ष श्री मुरडिया के आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित

मंदसौर। नपा परिषद के द्वारा खानपुरा वार्ड क्र 32 में रावण प्रतिमा रोड पर सीसी का कार्य किया जायेगा। जैन दादावाडी से रावण प्रतिमा होते हुए तीन छत्री बालाजी मंदिर तक नपा 11 लाख रू व्यय कर सीसी का कार्य करेगी। डामरीकरण की रोड बार बार खराब होने से यहा लम्बे समय से सीसी रोड बनने की मांग की जा रही थीं। कल विधायक हेतु विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया के मुख्य आतिथ्य नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार की अध्यक्षता व भाजपा नेता दक्षिण मण्डल अध्यक्ष श्री संजय मुरडिया के विशेष अतिथ्यि में यहॉ भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित कर सीसी कार्य का प्रारंभ किया । पधारे अतिथियों का स्वागत उपाध्यक्ष सुनील जैन महाबली, नपा लोकनिर्माण सभापति विनोद डगवार, क्षैत्रीय पार्षद व जलकार्य सभापति पुलकित पटवा, पार्षद निरांग बग्गा, रमेश ग्वाला, मुकेश खमेसरा, राजेष सोनी ऐरावाला, पूर्व पार्षदगण किशोर शास्त्री, अशोक बघेरवाल, पूर्व पार्षद राकेश भावसार, सीमा नागर, भाजपा नेता प्रभुलाल वर्मा, अशोक सांखला,अफजल हुसैन, नगर मण्उल उपाध्यक्ष विजय पोपट, महामंत्री संजय पंवार, कमलेश सिसौदिया, फकीरचंद्र परिहार, शैकिन नलवाया, आशीष नलवाया, विक्रम सम्राट, यश लौहार, अमसिंह भाटी, कैलाश लौहार सहित कई क्षैत्र के नागकिरगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नपा सभापति पुलकित पटवा ने किया तथा आभार शौकिन नलवाया  ने माना।


भगवान देवनारायण जन्मोत्सव 9 फरवरी को मनाया जायेगा

जिला गुर्जर समाज की आवश्यक बैठक सम्पन्न

मन्दसौर। जिला गुर्जर समाज की आवश्यक बैठक रविवार को मंदसौर कालाखेत गुर्जर देवरे पर सम्पन्न हुई। इस बैठक में भगवान देवनारायण जन्मोत्सव 9 फरवरी शनिवार को मनाने का निर्णय लिया गया, साथ ही विशाल वाहन रैली के पश्चात समाज के सम्मेलन में प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का सम्मान किया जाएगा व पुलिस व सेना में कार्यरत समाजजनों व उनके परिवारजनों का सम्मान किया जाएगा व खेल क्षेत्र में समाज की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया जाये व अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।
  इस अवसर पर जिला गुर्जर समाज के अध्यक्ष मोहनसिंह चौहान एडवोकेट, कैलाश गुर्जर एडवोकेट, अभय पाटिल, महेंद्रसिंह गुर्जर, जगदीश गुर्जर ढिकोला, दीपकसिंह चौहान, कन्हैयालाल गुर्जर चिरमोलिया नेपाल गुर्जर पालड़ी, राहुलराज पाटिल, कन्हैया गुर्जर पालियामारु, हर्षवर्धन पाटिल, विराट गुर्जर रुपावली, आदित्य पाटिल, श्याम सिंह गुर्जर, कानसिंह गुर्जर, करन गुर्जर, डॉ. भेरुलाल गुर्जर कुंताखेड़ी, बद्रीलाल गुर्जर कुंताखेड़ी, बंशीलाल गुर्जर, कमल गुर्जर ढिकोला, इंदर गुर्जर हासली, अर्जुन गुर्जर भीलखेड़ी, सत्यनारायण गुर्जर भूखी, सुरेश गुर्जर हासली, दिनेश गुर्जर हासली, सुंदर गुर्जर कुंताखेड़ी, श्रवण गुर्जर करनाली, देवीचंद गुर्जर पाल्यामारू, समन्दलाल चौहान, दक्ष गुर्जर, सुंदर गुर्जर कुंताखेड़ी, अंबालाल गुर्जर, विक्रम सिंह गुर्जर, अनिल गुर्जर नेताओं की डॉ. लालचंद खंडेरिया मारू, कैलाश गुर्जर, बहादुर सिंह गुर्जर खंडेरिया मारू आदि समाजजन उपस्थित थे।

जीवन मे जिसके पास हुनर हो वह कभी असफल नही होता -सिसोदिया

मन्दसौर। मल्हारगढ़ विधानसभा के गांव अफजलपुर में रेनबो किट्स इंटरनेशनल स्कूल में बाल मेले  का आयोजन हुआ जिंसमे स्कूली बच्चों ने ही खाद्य सामग्री,बलून,झूला,चकरी,आदि दुकाने लगाई व सामग्री बेची इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रो के नागरिकों ने भी भाग लिया ।मेले के शुभारम्भ अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी परशुराम सिसोदिया ने कहा कि स्कुलो में शिक्षा के साथ इन गतिविधियों से बच्चों को हुनर मिलता है ।बच्चे पढ़ते है कभी जीवन मे सरकारी नोकरी न लगे तो इस प्रकार व्यवासायिक,व्यापारिक क्षेत्र में भी काम करके अपनी आजीविका चला सकते है स्कुलो में जो हुनर बच्चों को मिला वह जीवन मे कभी असफल नही हो सकते। इस हुनर से  रोजगार के अवसर मिल सकते है । यहां का मेला देख मुझे  तो,बचपन याद आ गया आज , जब हम मारुखेड़ी महादेव मेले  में मेले में जाते थे तो इसी प्रकार मेला लगता था जब बलून लाते थे यहां भी वही परिद्रश्य देखकर बचपन याद आ गया।आप जीवन मे निरन्तर प्रगति करो अच्छे पढ़ लिखकर देश मे मातापिता व गांव का नाम रोशन करो । जो शहरों में मेले देखने नही जा पाते आज उन्हें यह मेले देखकर उन्हें काफी खुशी हुई है।इस अवसर पर गुदियाना सरपंच नंदकिशोर पाटीदार,ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रमोद भावसार, धुँधड़का ब्लाक महामंत्री डॉ अनिल जैन, अफजलपुर सेक्टर अध्यक्ष भंवरलाल परमार,युवा नेता अर्जुन सिंह दांगी ,शुभम राठौर रंग लाल गुर्जर बबलू मालवीय एवम सभी शिक्षक पालक मौजूद थे।आभार स्कूल संचालक पंकज जेन ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts